Blogger kya hai:-

 हैलो दोस्तों! क्या आप जानते हैं कि ब्लॉग क्या है नही जानते हैं तो मैं अप सभी को यही पर बताने वाला हूं। दुनिया में बहुत से लोग है जो आज के समय में घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमा रहे हैं और भी साधारण तरीके से इसमे आपको अपने योग्यता और आपके जानकारी और रैंक के आधार पर करते है। Blogger का पूर्व ब्लॉगस्पॉट नाम से जाना जाता था लेकिन अब उसे नया नाम दे दिया गया है। ब्लॉगर , यह वही स्थान है जहा पर लोग अपने विचारों की अभिव्यक्ति कर सकते है। और इसी के माध्यम से पैसा कमा सकते है। Blogger से आप अपने बात को रख सकते हैं यदि आप एक कमी है तो आप अपनी पोयम स्टोरी भी लिख सकते हैं यदि आप किसी की जीवन के बारे में लिखना चाहते हैं और आप कुछ भी ऐसा करना चाहते हैं यहां पर आकर आप लिखो और यहां से ही कमा सकते हैं। इसलिए यह प्लेटफार्म google के द्वारा बनाया गया।


Blog:-

आप अभी इसके बारे में नहीं जान रहे हैं तो आपके मन मस्तिष्क में एक ही सवाल बार बार गुज रहा होगा कि हम कैसे और किस प्रकार से ब्लॉगिंग करें तो मैं आज को यहीं पर सब कुछ क्लियर कर दूंगा कि आपको करना क्या है कैसे करना है सब यहां पर आपको मिल जाएगा अब आप अपनी वेबसाइट को भी ऐड कर लेते हैं आपका ब्लॉग बंद करते हो जाता है ब्लॉक बनाने के लिए आपको किस चीज की आवश्यकता है यहां पर आप google के blogspot के साथ बना सकते है। यदि आप इच्छुक हैं तो आप कोई भी domain कहीं से भी खरीद सकते है। उसके लिए आपको गूगल पर बहुत सारी वेबसाइट मिल जाएंगे जहां से आप जाकर अपना खुद का डोमेन परचेज कर सकते हैं।

Website name:-

कई बार क्या होता है कि लोग अपने वेबसाइट पर कुछ अलग ही और उल्टा सीधा डालने लगते हैं। यदि आप technical से संबंधित वेबसाइट को क्रिएट करना चाहते हैं तो आप tech से सम्बन्धित ही नाम ले इससे सामने वाले के ऊपर इफेक्ट पड़ता है क्योंकि यदि किसी को कहीं हेल्थ के बारे में जानना हो और आप कोई tech का domain लिए हो। तू सामने वाला व्यक्ति सोचेगा कि यहां पर हमारे मतलब का कुछ नहीं है और वहां से चला जाएगा इसलिए आप जिस टॉपिक पर अपने आर्टिकल को लिखने वाले हैं उसी से संबंधित अपना website create करे।


Blogger article:-

नमस्कार दोस्तों! मैं आप सभी को बताने वाला हूं कि आप अपने वेबसाइट पर articale को कैसे रैंक करा सकते है यदि आपको अच्छा लगता है तो आप नीचे कमेंट करके जरूर बताएं क्यों की इससे मैं और भी post आप सब के लिए लाता रहूंगा।

यदि आप ब्लॉगर हैं तो आपकी आर्टिकल रैंक होने में बहुत ही अधिक समय ले सकते हैं blogger बहुत ही अधिक समय लेता है कम से कम दो-तीन दिन बाद ही आपका ऐड कर कहीं पर सजेस्ट करेगा लेकिन उसी स्थान पर यदि वर्डप्रेस पर कोई अपने आर्टिकल को लिखता है तो वह चरण से जल्द रैंक होने लगता है क्योंकि उसमें आपको एमपी लगा हुआ होता है इसलिए साइड बहुत अधिक तेजी से विरोध करता है और बात कर ले करता है लेकिन मैं आज आप सभी को ब ब्लॉगर पर आपने पोस्ट को रैंक कराना है मैं इसके बारे में पूरा विस्तार से आपके सामने लाऊंगा जैसे आप जल्द से जल्द अपने आजकल को रंग करा सकते हैं।

Update:-

अपनी artical को आप कितनी महत्व देते हैं यह भी गूगल देखता है। क्योंकि यदि आप अपने आर्टिकल को समय-समय पर अपडेट देते रहते हैं और अच्छे से एक्सप्लेन करते हैं तो आपका आर्टिकल गूगल पर जल्द से जल्द टॉप पर rank करने लगेगा यदि आप artical को लिख कर छोड़ देते हैं और उसके साथ कोई हलचल या प्रतिक्रिया नहीं करते हैं तो ऐसे पोस्ट को को पीछे ढकेलते हुए बहुत नीचे कर देता है जिससे आर्टिकल रैंक होता है लेकिन बहुत ही नीचे कर देता है तो उससे कोई भी बेनिफिट नहीं होता इसलिए यदि आप artical लखते हैं तो समय-समय पर आने वाले अपडेट को आप वहां पर जाकर अपडेट कर दें इससे आपकी साइट rank और improve हो सकती है। 

Use language:-

आप अपने पोस्ट को लिखते समय कैसे अपने शब्द को सामने वाले के पास पहुंच जाते हैं कि आप अपने शब्दों के द्वारा दूसरों को समझा पाते हैं कि नहीं इन सभी छोटी-छोटी बातों पर भी ध्यान देना चाहिए क्योंकि यदि आप सरल और आसान भाषा में आर्टिकल लिख रहे हैं तो लोग आजकल पढ़ना पसंद करते हैं यदि आप हिंदी इंग्लिश का भी मिश्रण लिख रहे हैं तो इससे कोई भी हानि नहीं है वैसे तो यदि आप अपने आर्टिकल को हिंदी में ही लिख रहे हैं तो केवल हिंदी में ही लिखें यदि आप इंग्लिश भी लिखना चाहते हैं तो लिख सकते हैं लेकिन केवल एक ही भाषा में आजकल लिखने से आप अपनी बात को रख रहे हैं इन सभी बातों का खास ध्यान देता है।


Post a Comment

Previous Post Next Post